Monday, June 17, 2019

The Extraordinary Journey of the Fakir

The Extraordinary Journey of the Fakir Release on 21 June 2019

Production companies: Brio Films, Vamanos Films, Scope Pictures, Little Red Car Films
International sales: TF1 Studio
Producers: Luc Bossi, Jaime Mateus-Tique, Gregoire Lassalle, Genevieve Lemal, Saurabh Gupta, Gulzar Inder Singh Chahal, Aditi Anand, Samir Gupta
Screenplay: Romain Puertolas, Luc Bossi, with the collaboration of Ken Scott, from the book ‘The Extraordinary Journey of the Fakir Who Got Trapped in an Ikea Wardrobe’ by Romain Puertolas
Production design: Alain-Pascal Housiaux, Patrick Deschesne
Editing: Philippe Bourgueil
Cinematography: Vincent Mathias
Music: Nicolas Errera
Main cast: Dhanush, Bérénice Bejo, Erin Moriarty, Barkhad Abdi, Gérard Jugnot, Ben Miller, Abel Jafri, Sarah-Jeanne

The Extraordinary Journey of the Fakir Review


यदि कोई आपको यह समझाने की कोशिश करता है कि फकीर की असाधारण यात्रा ने अपनी शैलीगत हास्य को खो नहीं दिया है और अंग्रेजी-भाषा की फिल्म के लिए फ्रेंच बेस्टसेलर से संक्रमण में काट लिया है, तो बेझिझक इस Fak-ir समाचार को चिल्लाएं। ! "। केन स्कॉट्स (स्टारबक) आक्रामक रूप से काल्पनिक और अथक रूप से अच्छा कल्पित कहानी जैसा यात्रा वृत्तांत एक सुखद रेट्रो स्वर के लिए चुनते समय सुखद पर्याप्त कथात्मक घटनाक्रम और स्थानीय रंग की प्रचुरता प्रदान करता है (80 दिनों में दुनिया भर में 1956 के बारे में सोचें लेकिन अवैध आप्रवासियों और राजनीतिक शरणार्थियों के साथ) 2018 में सिर खुजाने वाला अजीबोगरीब
अनमैन्डिंग मूवी-गोअर इस विषमतापूर्ण मनोरंजन का आनंद ले सकते हैं जो उदारता के बारे में सकारात्मक संदेशों के साथ है, प्रतिकूलताओं पर काबू पाने और उम्मीद करते हैं कि आपका कर्म इस जीवनकाल में खुद को सीधा करता है। सोनी ने निश्चित रूप से फ्रांस में इसे कम से कम धूमधाम से जारी किया। यह विचित्र है कि मूल 2013 की पुस्तक - "L'Extraordinaire Voyage du fakir qui était resté coincé dans une armoire Ikea" (द एक्ज़ोरऑर्डिनरी वॉयज ऑफ़ द फियर हू गॉट ट्रैप्ड इन एन आइकिया वार्डरोब) - एक आश्चर्यजनक हिट थी (600,000 प्रतियां फ्रेंच में बेची गई और 30 अन्य भाषाओं में अनुवाद किया गया) और फकीर के बाद के कारनामों की एक मात्रा ने सिर्फ फ्रेंच बुकस्टोर को हिट किया।
हम अजा पटेल (आराध्य हार्दिक सिंह) से मुंबई, भारत की मलिन बस्तियों में एक युवा लड़के के रूप में मिलते हैं। उनकी माँ (अमृता संत) एक मेहनती हँसी है, जो जोर देकर कहती है कि अजा का कोई पिता नहीं है और सिर्फ जादुई रूप से अंकुरित है। वे गरीब हैं। अमीर होने की उम्मीद में, अजा चुपके-चुपके जादू के गुर सीखता है, अपने पिक-पॉकेटिंग कौशल को पूरा करता है और यहां तक ​​कि जेल में भी समाप्त होता है। लेकिन एक दिन, प्रसिद्ध तमिल अभिनेता धनुष, अजा, एक पासपोर्ट, एक हवाई जहाज का टिकट और एक नकली 100 यूरो बिल के साथ अपने पिता की तलाश में पेरिस पहुंचे।
फकीर ... गरीबी और नुकसान की बात करता है और रूढ़िवादी और अवैध प्रवासियों को, बिना किसी विकल्प के, बिना किसी विकल्प के और सख्त किस्मत और अविश्वसनीय किस्मत के, सदाबहार क्षेत्र के बाहर कदम रखने के बारे में बताता है। कभी भी बहुत नुकीला या बहुत सस्पेंस वाला या बहुत हिंसक नहीं होता है, यह सिर्फ एक अच्छी कहानी बताने वाली अच्छी गति से चलता है।
अजा एक बहुत ही आकर्षक नायक है और जब वह सो चुका होता है तो उसके अंदर एक ट्रक में सवार होकर लंदन भेज दिया जाता है - जहां वह कुछ सोमाली शरणार्थियों से मिलता है जो 18 महीने से सड़क पर हैं - हमें दुख है कि वह एफिल को याद करने जा रहे हैं। टॉवर (अन्य कहाँ?) वह मैरी (एरिन मोरीआर्टी) के साथ मिले, वह प्यारा लेकिन मंद अमेरिकी महिला थी जो उसे स्वीडिश फर्नीचर स्टोर में मिली थी। जब वह रोम (बेरेनिस बेजो) जाने वाले एक फिल्म स्टार के होटल के सुइट में समाप्त होता है, तो हम उसे इंटरलेपर के रूप में शूट नहीं करना चाहते।
अजा के रोमांच उसे बार्सिलोना और लीबिया के साथ-साथ पेरिस, लंदन और रोम तक ले जाते हैं। विडंबना यह है कि उनके पास एक पासपोर्ट है और खुद को एक पर्यटक के रूप में वर्णित करता है, लेकिन अंत में एक अनिच्छुक शरणार्थी की तरह व्यवहार किया जा रहा है और अधिक बार नहीं।
यह संदिग्ध है कि यह जानबूझकर है (जिस स्थिति में यह मूवी कास्टिंग में टोकन का एक साहसिक वैचारिक अभियोग होगा), लेकिन मोरीर्टी ने मैरी को इतने अभावपूर्ण रजिस्टर में निभाया कि वह "श्वेत अमेरिकी प्रेम रुचि" कह सकती है। फिल्मों ने "चीनी लॉन्ड्री मालिक" को सूचीबद्ध किया हो सकता है।
क्रिएटिविटी की कोशिश के लिए पॉइंट्स दो जॉनी डांस नंबरों पर जाते हैं - जिनमें से एक लंदन इमिग्रेशन ऑफिसर (बेन मिलर, मूर्ख बनने के लिए) अनुचित आव्रजन नीतियों के आवेदन पर गलत गर्व दिखा रहा है।
फिल्म बीच्डेल टेस्ट पास करती है, लेकिन दुर्भाग्य से मैरी और उसके रूममेट के बीच गंभीर संवाद के माध्यम से एक जैविक वास्तविकता के बजाय एक फैशनेबल जीवन शैली के रूप में समलैंगिकता के लिए पूरी तरह से आभारी संदर्भ में जागते हैं।

Click Here To Download

No comments:

Post a Comment